UP Police Recruitment 2022; यूपी पुलिस में 40 हजार सिपाही पदों पर भर्तियाँ निकलने वाली हैं

Update: 2022-06-21 04:51 GMT

UP Police Recruitment 2022-

उत्तर प्रदेश के युवाओ के लिए ये एक सुनहरा मौका हो सकता हैं क्योकि यूपी पुलिस द्वारा विभाग मैनीकरीब 40,000 नए जवानों के पदों पर भर्ती किया जाएगा जिसमें रेडियों शाखा, आरक्षी नागरिक पुलिस, पीएससी कॉन्सटबेल और जेल वार्डर के पदों पर भर्ती निकाली गयी हैं। सूत्रो की माने तो जल्द ही विभाग द्वारा इन पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी किया जाएगा। विभाग द्वारा भर्ती प्रक्रिया के लिए तैयारी होना शुरू हो गया हैं। जिसकी वजह से कहा जा रहा हैं, जल्द ही विभाग रिक्तियां जारी कर सकता हैं। 

यूपी पुलिस में पीएससी कॉन्स्टेबल के 8540 और जेल वार्डर के पदों पर 1582 रिक्तियां जारी की जानी हैं। आपको बता दे कि जेल वार्डर के पदों पर पुरुष उम्मीदवारों के साथ-साथ महिला कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकती हैं। तो वही पीएसी कॉन्स्टेबल के पदों पर केवल पुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकेगे। 

कब तक आयेगी यूपी पुलिस में भर्ती-

इन पदों पर कबतक भर्ती होगी। इसके बारे में यूपीपीआरपीबी की ओर से इस संबंध में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। उम्मीदवारों को संबंधित सूचना से जुड़े अपडेट के लिए यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट को चेक करते रहना चाहिए। तभी पता चलेगा कि कब इन पदों पर भर्तियां जारी की जाएगी। 

Tags:    

Similar News