UP News: अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को योगी सरकार देगी ये खास सुविधा

Update: 2022-08-24 06:28 GMT

UP News, Ayodhya Ram Mandir Update: अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को खाने से संबंधित किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए विकास प्राधिकरण गुप्तारघाट में एक फूड कोर्ट बनाने जा रहा है। 28 लाख रुपये की इस योजना पर 26 अगस्त को नगर निगम कार्यकारिणी बैठक में मुहर लग जाएगी। इस योजना की शुरूआत इसलिए की जा रही हैं क्योकि देश-विदेश के कोने-कोने से श्रद्धालु राम मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। इसलिए उनके खान-पान का ख्याल रखने के लिए इस योजना का शुभारंभ किया जा रहा हैं। 

अयोध्या में बनेगे फूड कोर्ट-

अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओ को खाने-पीने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। इसके लिए अयोध्या फूड कोर्ट खोले जाने का प्रस्ताव पारित किया गया हैं। इसके अलावा राम की पैड़ी पर भी ऐसे ही फूड कोर्ट का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। यहां पर आपको पंजाबी, राजस्थानी, गुजराती, मुंबइया खाने के साथ ही दक्षिण के विभिन्न व्यंजन भी मिलेंगे। कई अन्तर्राष्ट्रीय ब्रांड के आउटलेट भी यहां खोले जाने की व्यवस्था की जा रही हैं। वह भी उचित दर पर साफ-सफाई और सुरक्षा के साथ। फूड जोन में उन्हें अयोध्या के खान-पान का स्वाद मिलेगा।

Ayodhya Ram Mandir में रामलला के प्रवेश की तारीख तय-

रामलला को जल्द से जल्द गर्भ गृह में विराजमान किया जाएगा। इसके लिए बैठक भी की गयी हैं। जिसके अनुसार दिसंबर 2023 तक गर्भ गृह का निर्माण पूरा हो जाएगा।कोशिश यही की जा रही है कि साल 2024 की मकरसंक्रांति पर विधि विधान के रामलला का भव्य रूप से उनके गर्भ गृह में स्वागत हो जाए। रामलला मंदिर निर्माण के लिए बनाए जा रहे चबूतरे का काम लगभग 95 प्रतिशत तक पूरा हो गया है। आपको बता दे कि 17 हजार से ज्यादा पत्थर मंदिर के चबूतरे में लगाए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक  चबूतरे की ऊंचाई जमीन से 21 फीट है

Tags:    

Similar News