UP News: योगी आदित्यनाथ ने की कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक से की मुलाकात, यूपी को मिलेगा रोजगार

Update: 2022-08-19 10:00 GMT

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीएम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक से मुलाकात कर उन्हे शिष्टाचार गिफ्ट किया। आपको बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक की इस मुलाकात के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई हैं। इसमें सबसे अहम मुद्दा उत्तर प्रदेश के विकास का रहा हैं। 

यूपी के विकास के लिए करगे संभव मद्द करेगे-

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल अपने सरकारी आवास पर कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक से मुलाकात की हैं। उन्होने कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून के साथ अपनी तस्वीरे सोशल मीडिया पर अपलोड की हैं। इसी दौरान सीएम योगी ने कैमरून मैक को उत्तर प्रदेश सरकार की एक जिला एक उत्पाद योजना (ODOP) के बारे में भी बताया और इस योजना का प्रतीक चिन्ह भी उन्हे भेंट किया। इसी दौरान योगी सरकार कनाडा के उच्चायुक्त ये यूपी में अधिक से अधिक निवेश करने पर भी चर्चा की जा रही हैं। जिस पर कनाडा के उच्चायुक्त कैमरून मैक ने भी कहा कि वो यूपी के विकास के लिए हर संभव मदद करने की कोशिश करेगे।  

यूपी सीएम ने कहा अर्थव्यवस्था वन ट्रीलियन-

सीएम योगी ने बताया की यूपी की अर्थ व्यवस्था को वन ट्रिलियन डालर बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए उन्होंने दुनियाभर के उद्यमियों और निवेशकों को यूपी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है। जो लोग यूपी में निवेश करेगे उनको यूपी सरकार प्रदेश में निवेश करने के लिए काफी रियायत भी देगी। जिससे निवेशकों को किसी तकलीफ का सामना ना करना पडे़।  

Tags:    

Similar News