BPSSC SI Result 2024: बिहार में सब इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है। बिहार पुलिस सर्विस सेलेक्शन कमीशन रिजल्ट (BPSSC SI Result 2024) जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। रिजल्ट के साथ ही साथ परीक्षा का कट ऑफ भी जारी कर दिया गया है।

बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 4 नवंबर 2023 से शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 4 दिसंबर 2023 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी 2024 को हुआ था। इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके चेक कर सकते है।

ऐसे चेक करे BPSSC SI Result 2024-

  • बिहार में सब इंस्पेक्टर प्रोहिबिशन परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज ओपन होने पर वहाँ दिए Latest updates के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर BPSSC Sub Inspector Result 2024 Declared के लिंक पर क्लिक करे।
  • जिसके बाद अगले पेज पर रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में आ जाएगा।
  • फिर वहाँ रोल नंबर सर्च करके रिजल्ट चेक कर सकते है।

फेज 2 परीक्षा डेट-

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर पदों की मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग की तरफ से 25 फरवरी 2024 को राज्य भर में सब इंस्पेक्टर मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज यानि 6 फरवरी 2024 से डाउनलोड कर सकते है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते है।

आयोग 25 फरवरी 2024 को राज्यभर में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए मुख्य परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक व दोपहर 02.30 बजे से शाम 04.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारो को पहली पाली के लिए सुबह 08.30 बजे व दूसरी पाली के लिए दोपहर 01.00 बजे रिपोर्ट करना होगा।