CRPF Bharti 2022; केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में डिप्टी कमांडेंट (DC) के पदों पर आवेदन मांगे गये हैं, बिना परीक्षा दिये होगा उम्मीदवारो का चयन, इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले इस विभाग से जुड़ी सारी जानकारी प्राप्त कर ले।

CRPF Bharti 2022 Details-

सीआरपीएफ में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए ये हैं सुनहरा मौका ऑफिसर के पदों पर भर्तियां आयी हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो इसकी ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसी से उम्मीदवार (CRPF Recruitment 2022) से जुड़ी जानकारी जैसे- शैक्षिक योग्यता, आवेदन की तिथि, आवेदन कैसे करे व अन्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जून 2022 हैं। इन पदों पर चयन के बाद उम्मीदवारो को मासिक वेतन के तौर पर रु. 75000/- रुपये दिए जाएंगे।

CRPF Bharti 2022 Post-

डिप्टी कमांडेट के पद पर कुल 11 रिक्तियों से संबंधित अधिसूचना जारी की गयी हैं।

CRPF Bharti 2022 Eligibility-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में एम.टेक / एमई डिग्री के साथ भवनों की योजना, निर्माण और रखरखाव, बीओक्यू की तैयारी, अनुबंध दस्तावेज / एनआईटी आदि में डिग्री तथा इसके साथ ही न्यूनतम 5 वर्षों का अनुभव होना अनिवार्य हैं।

CRPF Bharti 2022 Application date-

  • डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, गुवाहाटी, असम- के पद पर अंतिम तिथि- 26 मई 2022
  • डीआईजीपी, जीसी, सीआरपीएफ, हैदराबाद, तेलंगाना के पद पर अंतिम तिथि - 01 जून से 02 जून

CRPF Bharti 2022 Age Limit-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।

How to Apply CRPF Recruitment 2022-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://crpf.gov.in/recruitment.htm पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस लिंक https://crpf.gov.in/writereaddata/Portal/Recruitment_Advertise/ADVERTISE पर क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन (CRPF Recruitment 2022) भी देख सकते हैं।