DAVV Recruitment 2022; Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore द्वारा सहायक प्राध्यापक एवं रीडर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना बहुत पहले ही जारी कर दी गयी थी। अब उम्मीदवारो के पास आवेदन करने के लिए मात्र 5 दिन शेष बचे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले इन पदों से संबंधित सारी जानकारी प्राप्त कर ले।

DAVV Indore Recruitment 2022 Details-

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर में सहायक प्राध्यापक व रीडर के पदों पर भर्तियां निकाली गयी हैं। इसके साथ ही साथ इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया में भी बदलाव कर दिया गया हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए अब उम्मीदवारो के पास 8 साल के अनुभव को अनिवार्य कर दिया गया हैं। कहा गया हैं कि उम्मीदवारों को उन शिक्षा संस्थानों की NOC संलग्न करनी होगी जहां वे वर्तमान में पढ़ा रहे हैं। एप्लीकेशन के समय यदि अपने डॉक्यूमेंट सबमिट नहीं कर पाऐ तो कोई बात नहीं लेकिन इंटरव्यू के समय सभी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट साथ में होना अनिवार्य हैं। इसके बिना उम्मीदवारो का चयन नहीं किया जायेगा। तथा वो इंटरव्यू प्रक्रिया में भी हिस्सा नहीं ले पाएगें। इन पदों पर 18 मई तक आवेदन किऐ जायेगे। इसके बाद आवदेन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

DAVV Indore Recruitment 2022 Eligibility-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारो के पास ग्रेजुएशन/ पोस्ट ग्रेजुएशन/एमफिल/पीएचडी की डिग्री के साथ-साथ नेट /सेट/स्लेट क्वॉलिफाइड होना अनिवार्य हैं।

DAVV Indore Recruitment 2022 Selection Process-

इस विभाग में उम्मीदवारो का चयन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। तथा इसके साथ-साथ उम्मीदवारो के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में 8 साल का अनुभव अनिवार्य हैं।

DAVV Indore Recruitment 2022 Post-

इस विभाग में कुल 97 पदों पर भर्तिया आई है। बायोकेमिस्ट्री, बायोटेक्नोलाजी, कंप्यूटर साइंस, डाटा साइंस, इकोनामिक्स, एनर्जी, एजुकेशन, पत्रकारिता सहित 16 विभागों में 50 रीडर, लेक्चरर, सहायक प्राध्यापक सहित अन्य नियमित पदो के लिए अधिसूचना जारी की गयी हैं। इसके साथ ही 47 बैकलाग पद पर भी भर्तियां होगीं।