Jobs For Engineers; रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा समर्थित प्लेटफॉर्म फाइंड (Fynd) ने आज बहुत बड़ा एलान किया है। आपको बता दे कि कंपनी ने इस साल 1200 से ज्यादा इंजीनियर्स को नौकरी पर रखने की बात की हैं। कंपनी के को-फाउंडर फारूक एडम ने कहा हैं, कि कंपनी 1200 इंजीनियर्स की भर्ती करने के बारे में सोच रही हैं, जिसमें से 30 फीसदी इंजीनियर्स अहमदाबाद से भर्ती किये जाएगे। जानिये क्या हैं Fynd और किस तरह से काम करती हैं, ये कंपनी

RIL Backed Fynd to Hire Over 1200 Engineers-

आपको बता दे कि फाइंड (Fynd) रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) द्वारा समर्थित भारत का सबसे बड़ा ऑमनीचैनल प्लेटफॉर्म है। जो रिटेल कारोबारियों की तेजी से ग्रोथ करने में सहायता करता है। इस समय भारत में 600 ब्रैंड और 10 हजार से ज्यादा स्टोर इसकी सेवाएं ले रहे हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा समर्थित प्लेटफॉर्म फाइंड आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग जैसी कई सारी नई तकनीक का उपयोग करके रिटेल कारोबारियों की वेबसाइट, ऐप्स या स्टोर को आधुनिक और ज्यादा प्रभावशाली बनाने का काम करती है।

फारूक एडम ने बताया हैं कि उनका मकसद कंपनी की मौजूदा इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट टीमों को और मज़बूत करना है। अभी कंपनी की टीम में 650 से ज्यादा इंजीनियर शामिल हैं। इसमें और इंजीनियर शामिल करने के बारे में सोचा जा रहा हैं। उनके अनुसार कंपनी को ऐसे डेवलपर्स की तलाश है, जिन्हे पायथन (python), फुल स्टैक (full stack), नोडजेएस (NodeJS), एंगुलर (angular), जावा (java) और डेवऑप्स (DevOps) का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

उन्होने अहमदाबाद से 30 फीसदी से ज्यादा इंजीनियर्स को हायर इसलिए करने को कहा हैं, क्योकि उनका मानना हैं कि यहां ऐसे टैलेंटेड इंजीनियर्स बड़ी तादाद में मौजूद हैं।जो मुंबई या बेंगलुरू जैसे महानगरों में जाकर काम करने की जगह अपने शहर या राज्य में रहकर काम करना ही पसंद करते हैं।

कंपनी कब इन पदों पर इंजीनिर्यस की भर्ती करेगी। अभी तक कम्पनी ने इस विषय में कोई भी सूचना नहीं जारी की हैं। बस कहा हैं, कि जल्द से जल्द कंपनी इंजीनियर्स पद के लिए भर्ती निकालने वाली हैं।