Sarkari Naukri: एनसीसी कैडेट्स के लिए एक खुशखबरी हैं क्योकि इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमिशन के जरिए अनमैरिड मेल और फीमेल कैंडिडेट्स से एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम-53 कोर्स (Apr 2023) के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने से पहले इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर ले।

Army NCC Special Entry Recruitment 2022-

एनसीसी कैडेट्स के लिए एक खुशखबरी हैं क्योकि इंडियन आर्मी ने शॉर्ट सर्विस कमिशन के जरिए अनमैरिड मेल और फीमेल कैंडिडेट्स से एनसीसी स्पेशल एंट्री स्कीम-53 कोर्स (Apr 2023) के लिए आवेदन जारी कर दिये गये हैं। उम्मीदवार सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 17 अगस्त से शुरू हो चुकी हैं।

Army NCC Special Entry Recruitment Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 15 सितंबर 2022

Army NCC Special Entry Recruitment 2022 Eligibility-

इन पदों पर आवेदन करने वाले के पास एनसीसी 'सी' सर्टिफिकेट होना अनिवार्य हैं। अभ्यर्थी के ग्रेजुएशन में कम -से-कम 50 फीसदी अंक होने चाहिए। इसके साथ ही कैंडिडेट्स के पास एनसीसी विंग या डिविजन में 2-3 साल सर्विस का एक्सपीरियंस होना चाहिए। शहीदों के आश्रितों के लिए एनसीसी सर्टिफिकेट की अनिवार्यता नहीं होगी।

Army NCC Special Entry Recruitment 2022 Age Limit-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्र 19 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 तक के आधार पर होगी।

How to apply for Army NCC Special Entry Recruitment 2022-

आवेदन की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Army NCC Special Entry Recruitment 2022 selection Process-

इन पदों पर उम्मीदवारो का चयन सबसे पहले कैंडिडेट्स के ऐप्लिकेशन को छांटा जाएगा। इस छंटनी में पहले आओ, पहले पाओं के फॉर्म्युले को फॉलो किया जाएगा। जो कैंडिडेट्स चुने जाएंगे उन्हें एसएसबी के इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू का आयोजन 2 फेज में होगा. फर्स्ट फेज के इंटरव्यू में सफल अभ्यर्थियों को दूसरे फेज में बुलाया जाएगा. दूसरे चरण में सफल और मेडिकल रूप से फिट मिले कैंडिडेट्स को एसएसबी सेंटर में कोर्स के लिए बुलाया जाएगा।