Sarkari Naukri : फैकल्टी के रिक्त पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि हिंदू विश्व विद्यालय में कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

BHU Recruitment 2023 Notification-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने रिक्रूवमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैं। इन पदों नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

BHU Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 31 जुलाई 2023

BHU Recruitment 2023 Application Fees-

  • अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 1000 रूपए/-
  • आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- निःशुल्क

BHU Recruitment 2023 Post-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने रिक्रूवमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर कुल 307 भर्ती जारी की गई हैं।

  • प्रोफेसर के पद- 85
  • एसोसिएट प्रोफेसर के पद- 133
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पद- 89

BHU Recruitment 2023 Eligibility-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने रिक्रूवमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता प्रोफेसर पद के लिए संबंधित क्षेत्र में पीएचडी के साथ ही कम से कम दस रिसर्च पेपर पब्लिश होने चाहिए। इसके साथ ही कम से कम दस साल का टीचिंग एक्सपीरियंस भी होना चाहिए। इसी प्रक्रार एसोसिएट प्रोफेसर के लिए भी पीएचडी व आठ साल का अनुभव होना चाहिए। अन्य जानकारी के लिए नोटिस चेक करे।

BHU Recruitment 2023 Age Limit-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने रिक्रूवमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा नोटिस के अनुसार होनी चाहिए।

How to apply for BHU Recruitment 2023-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने रिक्रूवमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट bhu.ac.in. पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

BHU Recruitment 2023 Selection Process-

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी ने रिक्रूवमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू व डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के माध्यम से होगा।

BHU Recruitment 2023 Salary-

हर एक पद पर उम्मीदवारो को अलग-अलग सैलरी दी जाएगी।

  • प्रोफेसर के पद पर प्रतिमाह सैलरी- 1,44,200 रूपए/- से 2,18,200 रूपए/-
  • एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर सैलरी-1,31,000 रूपए/- से 2,17,000 रूपए/-
  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर सैलरी- 57,000 रूपए/- से 1,82,00 रूपए/-