Bihar Police Bharti 2023: बिहार में आने वाले दिनो में युवाओं के लिए 75000 से ज्यादा पदों पर पुलिस विभाग में भर्ती निकलने वाली हैं। बता दे कि बिहार पुलिस भर्ती कांस्टेबल से लेकर असिस्टेंट सब-इंस्पेकटर पदों पर भर्ती जारी की जाएगी। बिहार सरकारी ने अपने बजट का ऐलान किया गया हैं। बजट के ऐलान के समय बताया गया हैं कि अलग-अलग विभागों में चार लाख पदों पर युवाओं को सरकारी नौकरियाँ दी जाएगी। तो वहीं सरकार का कहना हैं कि आने वाले समय में 10 लाख रोजगार भी लोगो को दिया जाएगा।

Bihar Police Bharti 2023 Post-

बिहार पुलिस में आने वाले समय में कांस्टेबल, सब-इस्पेंक्टर, असिस्टेंट सब-इंस्टपेक्टर, कांस्टेबल ड्राइवर के 75,543 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती अभियान के अनुसार करीभ 48 हजार पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। कैबिनेट ने पहले ही इसको हरी झंडी दिखा दी हैं। बता दे कि 48 हजार पदों में से सब-इंस्पेक्टर व इसके बराबर के 20,937 पदों पर युवाओं की नियुक्ति होगी।

आने वाले समय में कांस्टेबल व इसके बराबर के 22,010 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। कांस्टेबल ड्राइवर के 5500 पदों पर भर्ती की जाएगी। रिपोर्ट्स कि माने तो डायल 112 के तहत पहले फेज में 7808 पदों पर भर्ती की जाएगी। दूसरे फेज में नियुक्त होने वाले उम्मीदवारो की संख्य 11,288 होगी। इन सभी पदों पर उम्मीदवारो की भर्ती चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा।

Bihar Police Bharti 2023 Notification-

बिहार पुलिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन कब जारी की जाएगी। इसके बारे में आसार लगाऐ जा रहे हैं कि बिहार पुलिस भर्ती नोटिफिकेशन मार्च-अप्रैल में जारी होगा। नोटिफिकेशन केन्द्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती (CBSC) का ओर से जारी किया जाएगा। CBSC की तरफ से कांस्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अन्य जानकारी के लिए इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर ध्यान बनाए रखे।