Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

BPCL Apprentice Recruitment 2023 Notification-

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में बीना रिफाइनरी ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन की प्रक्रिया 28 जनवरी यानि आज से शुरू हो गई हैं।

BPCL Apprentice Recruitment 2023 Last Date-

आवदेन की अंतिम तिथि- 06 फरवरी 2023

BPCL Apprentice Recruitment 2023 Post-

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में बीना रिफाइनरी ग्रेजुएट अपरेंटिस के 14 पदों और डिप्लोमा अपरेंटिस के कुल 52 पदों पर रिक्ति जारी की गई हैं।

BPCL Apprentice Recruitment 2023 Eligibility-

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में बीना रिफाइनरी ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास हर एक पद के लिए अलग-अलग योग्यता होनी चाहिए।

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।
  • डिप्लोमा अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास संबंधित ट्रेड में आईआईटी की डिग्री होनी चाहिए।

BPCL Apprentice Recruitment 2023 Age Limit-

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में बीना रिफाइनरी ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। तो वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply for BPCL Apprentice Recruitment 2023-

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में बीना रिफाइनरी ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आवेदन की तिथि से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि तक इसकी अधिकारिक वेबसाइट bharatpetroleum.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

BPCL Apprentice Recruitment 2023 Selection Process-

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) में बीना रिफाइनरी ने ग्रेजुएट और डिप्लोमा अपरेंटिस के पदों पर उम्मीदवारो का चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।