Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए ये एक सुहनरा अवसर हैं क्योकि सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर नौकरी के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

BPSC Recruitment 2024 Notification-

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते है। आवेदन की प्रक्रिया 21 फरवरी 2024 से शुरू हो गई है।

BPSC Recruitment 2024 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 11 मार्च 2024

BPSC Recruitment 2024 Application Fees-

  • अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 750 रूपए/-
  • आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 200 रूपए/-

BPSC Recruitment 2024 Post-

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर कुल 106 भर्ती जारी की गई है।

BPSC Recruitment 2024 Eligibility-

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्ट में ग्रेजुएट होना चाहिए।

BPSC Recruitment 2024 Age Limit-

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 21 से 37 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply for BPSC Recruitment 2024-

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

BPSC Recruitment 2024 Selection Process-

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने भवन निर्माण विभाग के तहत सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के अनुसार होगा।