Bank Job 2023 : बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेश जारी किया गया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवारो आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

Central Bank Of India Recruitment 2023 Notification-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया काफी पहले शुरू हो चुकी हैं। तो वहीं अब उम्मीदवारो के पास आवेदन करने के लिए मात्र 4 दिन का समय शेष बचा हैं। जल्द से जल्द करे आवेदन

Central Bank Of India Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 04 अप्रैल 2023

Central Bank Of India Recruitment 2023 Post-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 5000 पदों पर भर्तियाँ जारी की गई हैं।

Central Bank Of India Recruitment 2023 Application Fees-

  • जनरल / ओबीसी /ईडब्लूएस के लिए आवेदन शुल्क- 800 रूपए /-
  • एससी / एसटी / महिला वर्ग के लिए उम्मीदवारो के पास आवेदन शुल्क- 600 रूपए /-

Central Bank Of India Recruitment 2023 Eligibility-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम जारी रिक्त पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री व इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

Central Bank Of India Recruitment 2023 Age Limit-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम जारी रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 20 से 28 वर्ष तक तय की गई हैं।

How to apply for Central Bank Of India Recruitment 2023 -

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम जारी रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

Central Bank Of India Recruitment 2023 Selection Process-

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम जारी रिक्त पदों पर उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा व स्थानीय भाषा के प्रमाण के तहत होगा। परीक्षा में 4 विषय पर सवाल पूछे जाएंगे।