Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद पर अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

CRPF Recruitment 2022 Notification-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट crpfindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 04 जनवरी 2023 से शुरू होगा।

CRPF Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 25 जनवरी 2023

CRPF Recruitment 2022 Post-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पदों पर कुल 1458 रिक्तियां जारी की गई हैं।

  • एएसआई (स्टेनो) के- 143 पद
  • हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रिलयल) के- 1315 पद

CRPF Recruitment 2022 Eligibility-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 10 + 2 पैटर्न से बारहवीं पास होना चाहिए।

CRPF Recruitment 2022 Age Limit-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply for CRPF Recruitment 2022-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट crpfindia.com या crpf.nic.in. पर जाकर आवेदन शुरू होने से लेकर आवेदन की अंतिम तारीख तक आवेदन कर सकते हैं।

CRPF Recruitment 2022 Selection Process-

सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के पद पर उम्मीदवारो को प्रतिमाह सैलरी पे लेवल 5 के हिसाब से महीने के 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक सैलरी मिलेगी. वहीं हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) पद पर सेलेक्ट होने पर लेवल 4 के हिसाब से 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये मिलेगी।