Sarkari Naukri : सीआरपीएफ में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हो सकता हैं क्योकि सीआरपीएफ में 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

CRPF Recruitment 2023 Notification-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं. इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

CRPF Recruitment 2023 Post-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर कुल 1,29,929 भर्ती जारी की गई हैं। जिसमें 1,25,262 पद पुरूषो के हैं, तो वहीं 4667 पद महिलाओं के हैं।

CRPF Recruitment 2023 Eligibility-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10 की डिग्री होनी चाहिए। या इसके संबंधित डिग्री होनी चाहिए।

CRPF Recruitment 2023 Age Limit-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 23 साल तय की गई हैं। तो वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में सरकारी मापदंडो के अनुसार छूट दी जाएगी।

How to apply for CRPF Recruitment 2023 -

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर आवदेन की तिथि से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

CRPF Recruitment 2023 Selection Process-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल व फिजिकल टेस्ट के आधार पर होग। यदि कोई पूर्व-अग्निवीर इस नौकरी के लिए आवेदन करता हैं, तो उसे फिजिकल एफिसेंसी टेस्ट से गुजरना होगा।

CRPF Recruitment 2023 Salary-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के रिक्त पदों पर उम्मीदवारो को प्रतिमाह सैलरी 21,700 रूपए से लेकर 69,100 तक होगी।