Sarkari Naukri: सीआरपीएफ में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक गोल्डन चांस हैं क्योकि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स में नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

CRPF Recruitment 2023 Notification -

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर आवेदन के बारे में जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं।

CRPF Recruitment 2023 Last Date-

  • आवेदन की अंतिम तिथि- 25 जनवरी 2023
  • परीक्षा का आयोजन- 22 फरवरी 2023 से 28 फरवरी 2023

CRPF Recruitment 2023 Post-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर कुल 1458 पद होने चाहिए।

हेड कॉन्स्टेबल के - 1315 पद

एएसआई के - 143 पद

CRPF Recruitment 2023 Eligibility-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 12वीं की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही हिंदी और इंग्लिश में टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए।

CRPF Recruitment 2023 Age Limit-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा नोटिफिकेशन के अनुसार होना चाहिए।

How to apply for CRPF Recruitment 2023-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

CRPF Recruitment 2023 Selection Process-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ओर से हेड कॉन्स्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के आधार पर होगा।