Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि टीचिंग व नॉन टीचिंग पदों पर कई भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Notification-

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल विद्यार्थी (एनईएसटीएस) ने आदिवासी छात्रों के लिए 401 कार्यरत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में टीचिंग व नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 31 जुलाई 2023

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Application Fees-

  • प्रिंसिपल के पद पर आवेदन शुल्क- 2000 रूपए/-
  • पीजीटी पोस्ट के लिए आवेदन शुल्क- 1500 रूपए/-
  • नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन शुल्क- 1000 रूपए/-

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Post-

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल विद्यार्थी (एनईएसटीएस) ने आदिवासी छात्रों के लिए 401 कार्यरत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में टीचिंग व नॉन-टीचिंग पदों पर कुल 4000 से ज्यादा भर्ती जारी की गई हैं।

  • प्रिंसिपल के पद- 303
  • पीजीटी के पद- 2266
  • अकाउंटेंट के पद- 361
  • जूनियर सचिवायल सहायक के पद- 759
  • लैब अटेंडेंट के पद- 373

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Eligibility-

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल विद्यार्थी (एनईएसटीएस) ने आदिवासी छात्रों के लिए 401 कार्यरत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में टीचिंग व नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास हर एक पद के लिए अलग-अलग डिग्री होनी चाहिए। प्रिंसिपल पदों के लिए बीएड के साथ ही साथ मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारो को हिंदी, अंग्रेजी के अलावा स्थानीय भाषा व कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए। तो वहीं PGT के पदों पर आवदेन करने के लिए संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही लैब अटेंडेंट के लिए 10वीं पास के साथ संबंधित स्ट्रीम में डिप्लोमा होना चाहिए।

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Age Limit-

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल विद्यार्थी (एनईएसटीएस) ने आदिवासी छात्रों के लिए 401 कार्यरत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में टीचिंग व नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 40/55 तक होनी चाहिए। अन्य जानकारी के लिए नोटिस चेक करे।

How to apply for EMRS Eklavya Recruitment 2023 –

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल विद्यार्थी (एनईएसटीएस) ने आदिवासी छात्रों के लिए 401 कार्यरत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में टीचिंग व नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

EMRS Eklavya Recruitment 2023 Selection Process-

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल विद्यार्थी (एनईएसटीएस) ने आदिवासी छात्रों के लिए 401 कार्यरत एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (ईएमआरएस) में टीचिंग व नॉन-टीचिंग पदों पर उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा.

Sarkari Naukri: एयरफोर्स में ऑफिसर बनने का सुनहरा अवसर, जाने योग्यता व आवेदन की प्रक्रिया