Sarkari Naukri; सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO), जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (जेआईओ) व अन्य पदों पर भर्ती लिए आवेदन जारी हो चुका हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

IB Recruitment 2022 Vacancy Details-

इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO), जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर (जेआईओ), सिक्योरिटी असिस्टेंट (SA), हलवाई-कम-कुक, केयरटेकर व अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी हो चुके हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर अंतिम तिथि से पहले जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। इन पदों पर आवेदन उम्मीदवार विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के प्रकाशन के तिथि से 60 दिनों के भीतर कर सकते हैं।

IB Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 22 अगस्त 2022

IB Recruitment 2022 Post-

इंटेलिजेंस ब्यूरो में विभिन्न पदों पर निकली कुल 766 रिक्तियाँ

IB Recruitment 2022 Eligibility-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त विभाग से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही सुरक्षा या खुफिया कार्य में दो साल का अनुभव भी होना अनिवार्य हैं।



IB Recruitment 2022 Age Limit-

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा की जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन चेक करे।

How to apply for IB Recruitment 2022-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आवेदन फार्म भरकर डॉक्यूमेंट के साथ सहायक निदेशक G-3, इंटेलिजेंस ब्यूरो, गृह मंत्रालय, 35 एस पी मार्ग, बापू धाम, नई दिल्ली-110021 के पते पर भेज दे।

IB Recruitment 2022 Selection Process-

इन पदों पर उम्मीदवारो का चयन प्रक्रिया के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेश चेक करे।

IB Recruitment 2022 Salary-

विभाग द्वारा हर महीने उम्मीदवारो को चयन के बाद Rs.47,600-1,51,100 सैलरी प्रदान की जाएगी।