Sarkari Naukri: खुफिया विभाग में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी खुफिया विभाग में नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवदेन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

IB Recruitment 2023 Notification-

गृह मंत्रालय के अधीन खुफिया विभाग ने कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एग्जीक्यूटिव एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 28 जनवरी 2023 से शुरू हो गई हैं।

IB Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 17 फरवरी 2023

IB Recruitment 2023 Post-

कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एग्जीक्यूटिव एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर कुल 1675 भर्ती जारी की गई हैं।

IB Recruitment 2023 Eligibility-

कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एग्जीक्यूटिव एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं पास की डिग्री होनी चाहिए।

IB Recruitment 2023 Age Limit-

कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एग्जीक्यूटिव एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 27 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट मिलेगी।

How to apply for IB Recruitment 2023-

कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एग्जीक्यूटिव एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर आवदेन की तिथि से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि तक आवदेन कर सकते हैं।

IB Recruitment 2023 Selection Process-

कर सिक्योरिटी असिस्टेंट/ एग्जीक्यूटिव एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के आधार पर होगा।