Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर है क्योकि आईआईटी में कई रिक्त पदों पर नौकरी के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

IIT Recruitment 2024 Notification-

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

IIT Recruitment 2024 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 12 मार्च 2024

IIT Recruitment 2024 Application Fees-

अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- 500 रूपए/-

आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क- निःशुल्क

IIT Recruitment 2024 Post-

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर कुल 64 भर्ती जारी की गई है। इन पदों में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, खेल अधिकारी जूनियर सुपरिटेंडेंट, सहायक सुरक्षा अधिकारी, कूक, ड्राइवर सहित कई पद शामिल हैं. ये सभी पद ग्रुप ‘ए’, ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के तहत भरे जाएंगे।

IIT Recruitment 2024 Eligibility-

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता मुख्य सुरक्षा अधिकारी और असिस्टेंट रजिस्ट्रार पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए. वहीं जूनियर सुपरिटेंडेंट पदों के लिए 60 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. चालक पद के लिए 12वीं और सिक्योरिटी गार्ड के लिए10वीं पास अधिकतम योग्यता मांगी गई है।

IIT Recruitment 2024 Age Limit-

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 27 वर्ष तक होनी चाहिए।

How to apply for IIT Recruitment 2024-

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

IIT Recruitment 2024 Selection Process-

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास (आईआईटी मद्रास) ने विभिन्न नॉन टीचिंग पदों पर उम्मीदवारों का चयन नोटिस के आधार पर होगा।