Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका है क्योकि भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

India Post GDS Recruitment 2023 Notification-

भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं।

India Post GDS Recruitment 2023 Last Date-

आवदेन की अंतिम तिथि- 16 फरवरी 2023

India Post GDS Recruitment 2023 Application Fees-

  • सामान्य /ईडब्लूएस/ ओबीसी/ वर्ग के लिए-100 रूपए/-
  • महिला / ट्रांस-महिला और सभी अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए आवेदन शुल्क- निःशुल्क

India Post GDS Recruitment 2023 Post-

भारतीय डाक विभाग में जीडीएस (शाखा पोस्टमास्टर (बीपीएम)/सहायक शाखा पोस्टमास्टर (एबीपीएम)/डाक सेवक) के पदों पर कुल 40889 भर्ती जारी की गई हैं।

India Post GDS Recruitment 2023 Eligibility-

भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं पास की डिग्री होनी चाहिए।

India Post GDS Recruitment 2023 Age Limit-

भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply for India Post GDS Recruitment 2023-

भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन की अतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म भरकर जमा कर सकते हैं।

India Post GDS Recruitment 2023 Selection Process-

भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के आधार पर होगा।