Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि भारतीय सेना में ग्रुप सी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवदेन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

Indian Army Recruitment 2023 Notification-

भारतीय सेना में ग्रुप सी में रसोईया, सफाईवाला, नाई, टेलर, मैसेंजर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। इस भर्ती के माध्यम से JAK RIF रेजिमेंटल सेंटर, जबलपुर में रिक्त पद भरे जाएंगे।

Indian Army Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 11 फरवरी 2023

Indian Army Recruitment 2023 Eligibility-

भारतीय सेना में ग्रुप सी में रसोईया, सफाईवाला, नाई, टेलर, मैसेंजर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की डिग्री होनी चाहिए। तथा इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

Indian Army Recruitment 2023 Age Limit-

भारतीय सेना में ग्रुप सी में रसोईया, सफाईवाला, नाई, टेलर, मैसेंजर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक होनी चाहिए।

How to apply for Indian Army Recruitment 2023-

भारतीय सेना में ग्रुप सी में रसोईया, सफाईवाला, नाई, टेलर, मैसेंजर समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आवेदन पत्र भरकर SELECTION BOARD GP 'C' POST JAK RIF REGIMENTAL CENTRE JABALPUR CANTT PIN 482001 पते पर भेज दे।

Indian Army Recruitment 2023 Selection Process-

भारतीय सेना में ग्रुप सी में रसोईया, सफाईवाला, नाई, टेलर, मैसेंजर समेत अन्य पदों पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के आधार पर होगा।

Indian Army Recruitment 2023 Salary-

हर एक पद के लिए उम्मीदवारो को अलग-अलग सैलरी प्रदान की जाएगी।

रसोइया के पद पर प्रतिमाह सैलरी 19900- 63200 रुपए दी जाएगी।

नाई, टेलर के पद पर प्रतिमाह सैलरी 18000- 56900 रुपए दी जाेएगी।

ड्रॉट्समैन के पद पर प्रतिमाह सैलरी 25500 रुपए दी जाएगी।

अन्य पद के पद पर प्रतिमाह सैलरी 18000- 56900 रुपए दी जाएगी।