Sarkari Naukri : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरिन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Notification-

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने हायर एजुकेशनल डिपार्टमेंट में जम्मू-कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरियन के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं।

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 31 मार्च 2023

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Application Fees-

अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारो के लिए आवेदन शुल्क- 1000 रूपए/-

रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारो के लिए आवेदन शुल्क- 500 रूपए/-

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Post-

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने हायर एजुकेशनल डिपार्टमेंट में जम्मू-कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरियन के पद कुल 13 रिक्तियाँ निकली हैं।

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Eligibility-

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने हायर एजुकेशनल डिपार्टमेंट में जम्मू-कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरियन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास लाइब्रेरी साइंस / इंफोर्मेशन साइंस / डॉक्यूमेंटेशन साइंस या इसके बराबर की मास्टर डिग्री के साथ कंप्यूटर का नॉलेज व उनके पास कम से कम 55 फीसदी नंबर होना चाहिए।

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Age Limit-

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने हायर एजुकेशनल डिपार्टमेंट में जम्मू-कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरियन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को छूट दी जाएगी।

How to apply for JKPSC Librarian Recruitment 2023-

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने हायर एजुकेशनल डिपार्टमेंट में जम्मू-कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरियन के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

JKPSC Librarian Recruitment 2023 Selection Process-

जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन (JKPSC) ने हायर एजुकेशनल डिपार्टमेंट में जम्मू-कश्मीर के सरकारी डिग्री कॉलेज में लाइब्रेरियन के पद पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के आधार पर होगा।