Sarkari Naukri:सरकारी नौकरी (Government Job) की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक गोल्डन चांस हो सकता हैं क्योकि झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लैब सहायक के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन करने से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

JSSC Recruitment 2022 Vacancy Details-

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लैब सहायक (फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गयी हैं। इसके तहत झारखंड स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता वभाग के पद भरे जाएगे। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 28 अगस्त 2022 से शुरू होगी। आवेदन की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अभ्यार्थियों से किसी प्रकार का परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

JSSC Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 29 सिंतबर 2022

JSSC Recruitment 2022 Post-

लैब सहायक (फिजिक्स, कैमिस्ट्री, बायोलॉजी) के पदों पर कुल 690 रिक्तियाँ जारी की गयी हैं।

JSSC Recruitment 2022 Eligibility-

जेएसएससी में लैब सहायक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास से फिजिक्स, केमेस्ट्री या बॉयोलॉजी में किसी दो विषयों में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

JSSC Recruitment 2022 Age Limit-

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 21 से लेकर 35 वर्ष तक मान्य की जाएगी। इसके अलावा सरकारी मापंदडो के अनुसार आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply for JSSC Recruitment 2022-

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने लैब सहायक के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

JSSC Recruitment 2022 Selection Process-

इन पदों पर उम्मीदवारो का चयन इंटरव्यू व अनुभव के आधार पर होगा।

JSSC Recruitment 2022 Salary-

जेएसएससी लैब सहायक के पदों पर उम्मीदवारो का चयन होने के बाद प्रतिमाह लेवल 6 के तहत 35,400 रुपये से लेकर 112400 वेतन दिया जाएगा।