Sarkari Naukri : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने कांस्टेबल के पदों (Maharashtra Police Recruitment 2022) भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

Maharashtra Police Recruitment 2022 Notification-

महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने कांस्टेबल के पदों (Maharashtra Police Recruitment 2022) पर नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट mahapolice.gov.in पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर 2022 से शुरू हो चुकी हैं।

Maharashtra Police Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 30 नवंबर 2022

Maharashtra Police Recruitment 2022 Post-

महाराष्ट्र पुलिस में कुल 18334 पदों पर रिक्तियाँ जारी की गयी हैं।

  • पुलिस कांस्टेबल के – 14956 पद
  • एसआरपीएफ पुलिस कांस्टेबल के -1204 पद
  • ड्राइवर पुलिस कांस्टेबल के – 2174 पद

Maharashtra Police Recruitment 2022 Eligibility-

महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने कांस्टेबल के पदों (Maharashtra Police Recruitment 2022) पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की परीक्षा पास होना जरुरी है। तथा इसके साथ ही महाराष्ट्र पुलिस चालक पदों के लिए, ड्राइविंग में अनुभव के साथ ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी हैं।

Maharashtra Police Recruitment 2022 Age Limit-

महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने कांस्टेबल के पदों (Maharashtra Police Recruitment 2022) पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आयु सीमा से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करे।

How to apply for Maharashtra Police Recruitment 2022-

महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने कांस्टेबल के पदों (Maharashtra Police Recruitment 2022) पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आवेदन की तिथि से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि तक इस लिंक https://www.mahapolice.gov.in/ पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं।

Maharashtra Police Recruitment 2022 Selection Process-

महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने कांस्टेबल के पदों (Maharashtra Police Recruitment 2022) पर उम्मीदवारो का चयन चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट, चरित्र प्रमाणपत्र सत्यापन, मेडिकल टेस्ट, आदि के आधार पर होगा।

Maharashtra Police Recruitment 2022 Salary-