Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए ये एक सुनहरा अवसर है क्योकि राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

NCERT Recruitment 2024 Notification-

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में साइंस और मैथ्स शिक्षा विभाग (DESM) “राष्ट्रीय आविष्कार सप्ताह – 2024-25” प्रोग्राम के लिए सिस्टम एनालिस्ट और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

NCERT Recruitment 2024 Eligibility-

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में साइंस और मैथ्स शिक्षा विभाग (DESM) “राष्ट्रीय आविष्कार सप्ताह – 2024-25” प्रोग्राम के लिए सिस्टम एनालिस्ट और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 55% अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री होने के साथ 1 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

NCERT Recruitment 2024 Age Limit-

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में साइंस और मैथ्स शिक्षा विभाग (DESM) “राष्ट्रीय आविष्कार सप्ताह – 2024-25” प्रोग्राम के लिए सिस्टम एनालिस्ट और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा अधिकतम 40 होनी चाहिए।

How to apply for NCERT Recruitment 2024-

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में साइंस और मैथ्स शिक्षा विभाग (DESM) “राष्ट्रीय आविष्कार सप्ताह – 2024-25” प्रोग्राम के लिए सिस्टम एनालिस्ट और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट ncert.nic.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन फॉर्म भरकर जमा कर दे।

NCERT Recruitment 2024 Selection Process-

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) में साइंस और मैथ्स शिक्षा विभाग (DESM) “राष्ट्रीय आविष्कार सप्ताह – 2024-25” प्रोग्राम के लिए सिस्टम एनालिस्ट और जूनियर प्रोजेक्ट फेलो के पदों पर उम्मीदवारों का चयन 25 अप्रैल को वॉक-इन-इंटरव्यू के जरिए होगा। वॉक-इन इंटरव्यू 8 अप्रैल, 2024 को सुबह 11:00 बजे से आयोजित किया जाएगा. इंटरव्यू का स्थान बोर्ड रूम, फर्स्ट फ्लोर, डीईएसएम, एनसीईआरटी, अरबिंदो मार्ग, नई दिल्ली-110016 में आयोजित की जाएगी।