Sarkari Naukri : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि नगर निगम (Municipal Corporation) में नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

PCMC Recruitment 2022 Notification-

पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (PCMC) ग्रेजुएट और असिस्टेंट शिक्षकों के पदों (PCMC Recruitment 2022) नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया जारी हो गई हैं।

PCMC Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 08 व 09 दिसंबर 2022

PCMC Recruitment 2022 Post-

पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (PCMC) ग्रेजुएट और असिस्टेंट शिक्षकोंके पदों पर कुल 285 भर्ती निकली हैं।

  • असिस्टेंट टीचर 147 पद
  • ग्रेजुएट टीचर- 138 पद

PCMC Recruitment 2022 Eligibility-

पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (PCMC) ग्रेजुएट और असिस्टेंट शिक्षकों के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास हर एक पद पर अलग-अलग योग्यता होनी चाहिए।

  • असिस्टेंट टीचर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारो के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान कक्षा 12वीं पास और डी.एड होना चाहिए।
  • ग्रेजुएट टीचर (साइंस सब्जेक्ट) टीचर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारो के पास कक्षा 12वीं के साथ डी.एड और बी.एससी के साथ बी.एड की डिग्री होनी चाहिए।
  • ग्रेजुएट टीचर (लैंग्वेज सब्जेक्ट) टीचर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारो के पास उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता संस्थान से कक्षा 12वीं पास के साथ-डी.एड और बीए के साथ बी.एड की डिग्री होनी चाहिए।
  • ग्रेजुएट टीचर (समाजशास्त्र विषय) टीचर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारो के पास कक्षा 12वीं के साथ डी.एड और बीए के साथ बी.एड की डिग्री होनी चाहिए।

PCMC Recruitment 2022 Age Limit-

पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (PCMC) ग्रेजुएट और असिस्टेंट शिक्षकों के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा नोटिफिकेशन से संबंधित होनी चाहिए।

How to apply for PCMC Recruitment 2022-

पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम (PCMC) ग्रेजुएट और असिस्टेंट शिक्षकों के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार वॉक इन इंटरव्यू के लिए 08 और 09 दिसंबर 2022 को जा सकते हैं।

PCMC Recruitment 2022 Salary-

इन पदों पर उम्मीदवारो को प्रतिमाह सैलरी असिस्टेंट टीचर – रु. 20000/- व ग्रेजुएट टीचर (विज्ञान विषय) – 20000/- रुपये दी जाएगी।