Sarkari Naukri: रेलवे में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि दक्षिण मध्य रेलवे में भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवदेन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

Railway Recruitment 2023 Notification-

दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के लिए एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवदेन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवदेन की प्रक्रिया शुरू हो गयी हैं।

Railway Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 29 जनवरी 2023

Railway Recruitment 2023 Post-

दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के लिए एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड पर कुल 4103 भर्ती जारी की गई हैं।

Railway Recruitment 2023 Eligibility-

दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के लिए एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 10वीं पास की डिग्री के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।

Railway Recruitment 2023 Age Limit-

दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के लिए एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 15 से 24 वर्ष होनी चाहिए। तो वहीं आरक्षित वर्ग को छूट मिलेगा।

How to apply for Railway Recruitment 2023-

दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के लिए एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन फार्म भर आवेदन कर सकते हैं।

Railway Recruitment 2023 Selection Process-

दक्षिण मध्य रेलवे में अप्रेंटिस के लिए एसी मकैनिक, कारपेंटर, डीजल मकैनिक, इलेक्ट्रिशियन समेत विभिन्न ट्रेड पर चयन बिना परीक्षा दिए मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।