राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सहायक नगर नियोजक एटीपी के पद पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए है। जो उम्मीदवार राजस्थान की इस भर्ती में रुचि रखते हैं और पात्रता को पूरा करते हैं RPSC के आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेन की प्रारंभिक तिथि 10 अक्टूबर, 2022 है। ऑनलाइ आवेदन की अंतिम तिथि 09 नवंबर, 2022 है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 43 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आवेदन शुल्क

आइटीबीपी द्वारा जारी एटीपी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सामान्य/अन्य राज्य के अभ्यर्थियों को रू.350/-, ओबीसी/बीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को रू.250/-, एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को रू.150/- और सुधार शुल्क के रूप में रू.500/- चार्ज किया जाएगा। आवेदन शुल्क का भुगतान राजस्थान ई मित्र पोर्टल पर नकद या डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि 10 अक्टूबर, 2022
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 09 नवंबर, 2022
  • परीक्षा शुल्क भुगतान अंतिम तिथि 09 नवंबर, 2022

आयु सीमा

आइटीबीपी द्वारा जारी एटीपी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

नियमानुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी जा सकती है।

योग्यता

सिविल/आर्किटेक्चर/प्लानिंग में बीई/बीटेक डिग्री के साथ अर्बन/सिटी/रीजनल प्लानिंग/ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन प्लानिंग में पीजी डिग्री या प्लानिंग में एम.टेक या एम.प्लान या प्लानिंग/आर्किटेक्चर में बैचलर डिग्री के साथ 2 साल का फील्ड एक्सपीरियंस +राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

वैकेंसी विवरण

आइटीबीपी द्वारा जारी Assistant Town Planner के कुल 43 पदों में से सामान्य के लिए 15, बीसी के लिए 09, एमबीसी के लिए 02, ईडब्ल्यूएस के लिए 04, एससी के लिए 09, एसटी के लिए 04 पद आरक्षित है।

ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन से पहले RPSC द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना अच्छे से पढ़ लें यदि आप योग्य हैं तभी आवेदन करें।
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए RPSC के आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर पंजीकरण करें।
  • फोटो हस्ताक्षर और सभी दस्तावेजों को एकत्रित कर जांचे और अच्छे से स्कैन करें।
  • फार्म को अंतिम रूप से सबमिट करने से पहले सभी कॉलम को अच्छे से पढ़ लें कोई गलती हो तो सुधारें
  • इसके बाद जमा किए गए फार्म का फोटो कॉपी करवा के अपने पास रख लें।

संभार- ऐसी खबरो के लिए newstrack.com को फॉलो करे।