Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक गोल्डन चांस हैं क्योकि मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है.इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

Rural Development Ministry Recruitment 2024 Notification -

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rural Development Ministry Recruitment 2024
Last Date-

अंतिम तिथि- 28 मार्च 2024

Rural Development Ministry Recruitment 2024
Post-

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए कुल 09 पोस्ट जारी किये गये हैं.

  • यूआर- 06 पद
  • ईडब्ल्यूएस- 01 पद
  • ओबीसी- 02 पद

Rural Development Ministry Recruitment 2024
Eligibility -

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इकोनॉमिक्स या एप्लाइड इकोनॉमिक्स या बिजनेस इकोनॉमिक्स या इकोनोमेट्रिक्स में मास्टर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों के पास इकोनॉमिक्स डेटा के कलेक्शन, कंप्लाइजेशन और इंटरप्रिटेशन ऑफ इकोनॉमिक डेटा में 02 वर्ष का अनुभव होना चाहिए

Rural Development Ministry Recruitment 2024
Age Limit-

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 30 साल होनी चाहिए.आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

How to apply for Rural Development Ministry Recruitment 2024-

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Rural Development Ministry Recruitment 2024
Selection Process -

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन नोटिफिकेशन के आधार पर होगा.

Rural Development Ministry Recruitment 2024 Salary-

मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग के तहत इकोनॉमिक ऑफिसर के पदों पर 7वें सीपीसी के लेवल 7 के तहत 44900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक सैलरी का भुगतान किया जाएगा.