Sarkari Naukri : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर है क्योकि असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

SCERT Recruitment 2023 Notification-

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं।

SCERT Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 14 अप्रैल 2023

SCERT Recruitment 2023 Application Fees-

  • यूआर / ओबीसी-एसीएल / ईडब्लूएस श्रेणी के उम्मीदवारो को आवेदन शुल्क - 1600 रूपए/-
  • महिला / एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक / पीडब्लूबीडी के लिए आवेदन शुल्क- 1100 रूपए/-

SCERT Recruitment 2023 Post-

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर कुल भर्ती जारी की गई हैं।

SCERT Recruitment 2023 Eligibility-

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता नोटिफिकेश के अनुसार होनी चाहिए।

SCERT Recruitment 2023 Age Limit-

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 45 वर्ष तक होनी चाहिए।

How to apply for SCERT Recruitment 2023 -

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट scert.delhi.gov.in पर जाकर आवदेन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

SCERT Recruitment 2023 Selection Process-

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारो का चयन सीबीटी परीक्षा के आधार पर होगा। जिसमें कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे।

SCERT Recruitment 2023 Salary -

स्टेट काउंसिल ऑफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारो को प्रतिमाह सैलरी पदों के अनुसार मिलेगी।