Sarkari Naukri;पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने पिछले दिनों विभिन्न सरकारी विभागों में 10 लाख पदों पर भर्तिया जारी करने का ऐलान किया था। SSC ने घोषणा की है कि इस साल के अंत तक 42 हजार सरकारी पदों पर नौकरी जारी की जाएगी। प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने इस बात की ट्वीट करके सूचना दी हैं।

PIB ने क्या कहा ट्वीट करके-

PIB ने ट्वीट करके कहा है कि दिसंबर 2022 से पहले 42,000 नियुक्तियां पूरी की जाएंगी। SSC ने अपनी आगामी परीक्षाओं के लिए 67,768 रिक्तियों को तुरंत भरने की योजना को तैयार कर लिया हैं।

SSC Recruitment 2022-

SSC ने इतने बड़े पैमाने पर भर्तियों के लिए उस समय घोषणा की हैं। जब देश में 'अग्निपथ' (Agnipath) योजना को लेकर हिंसक विरोध हो रहा है। एसएससी द्वारा जारी की गयी घोषणा के अनुसार, SSC 15,247 रिक्त पदों के लिए आवेदन जारी करेगा। जो आने वाले महीनों में विभिन्न विभागों द्वारा भर्तियां जारी की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कुछ दिनों पहले ही ऐलान किया था कि आने वाले डेढ़ साल में केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में 10 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी किया जाएगा। इसलिए विशेषज्ञो का कहना हैं, कि साल के अंत तक इन पदों पर भर्तियां जारी कर दी जाएगी।