Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक गोल्डन चांस हैं क्योकि उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती अधिसूचना जारी कर दिया गया है.इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

UP Anganwadi Recruitment 2024 Notification -

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

UP Anganwadi Recruitment 2024 Last Date-

अंतिम तिथि- 5 अप्रैल 2024

UP Anganwadi Recruitment 2024 Post-

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर कुल 23753 भर्ती जारी हो गई है।

UP Anganwadi Recruitment 2024 Eligibility -

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास पात्रता किसी किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या बोर्ड से कक्षा 12 इंटरमीडिएट से होना अनिवार्य है.

UP Anganwadi Recruitment 2024 Age Limit-

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष होनी चाहिए

How to apply for UP Anganwadi Recruitment 2024-

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट – upanganbaribharti.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

UP Anganwadi Recruitment 2024 Selection Process -

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर उम्मीदवारों का चयन इन अप्रेंटिस पद पर सेलेक्शन के लिए किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है बल्कि सेलेक्शन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट से होगा. कक्षा 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी और उसी के अनुसार होगा.