Sarkari Naukri: पुलिस में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हैं क्योकि यूपी पुलिस में कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

UP Police Constable Bharti 2024 Notification-

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रोन्नति बोर्ड द्वारा कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। आवेदन के लिए उम्मीदवारो के पास ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है।

UP Police Constable Bharti 2024 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 18 जनवरी 2024

UP Police Constable Bharti 2024 Post-

उत्तर प्रदेश पुलिस में कुल आरक्षी नागरिक पुलिस के कुल 60,244 पदों पर भर्तियां की जानी है. कुल पदों में अनारक्षित वर्ग के लिए 24102 पद, EWS के लिए 6024, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 16264, अनुसूचित जाति के लिए 12650 और अनुसूचित जनजाति के लिए 1204 हैं।

UP Police Constable Bharti 2024 Eligibility-

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल के बाद आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता कांस्टेबल पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं एवं इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना अनिवार्य हैं. अधिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिस चेक करे।

UP Police Constable Bharti 2024 Age Limit-

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल के बाद आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा कांस्टेबल पदों के लिए सीमा 18 आयु अधिकतम उम्र सीमा 23 वर्ष तक होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply for UP Police Constable Bharti 2024-

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन शुरू होने से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि तक आवेदन फार्म भरकर जमा कर दे।

UP Police Constable Bharti 2024 Selection Process-

उत्तर प्रदेश पुलिस प्रोन्नति बोर्ड जल्द ही कांस्टेबल के पदों पर उम्मीदवारो का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षा के जरिए किया जाएगा. लिखित परीक्षा 300 नंबरों की होगी और आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएाग. एग्जाम ओएमआर शीट पर होगा. लिखित परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षा का पैटर्न जारी कर दिया गया है। अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करे।