Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा अवसर हो सकता हैं क्योकि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल और फायरमैन की वैकेंसी बढ़ा दी गई हैं। अब वैंकेंसी में कुल 9,385 पद बढ़ा दिए हैं। इससे संबंधित अन्य डिटेल्स जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

UP Police Recruitment 2023 Notification-

यूपी में कॉन्स्टेबल और फायरमैन के 26 हजार 382 पदों पर वैकेंसी निकाले जाने की बात कही गई थी, वहीं अब इसे बढ़ाकर 35 हजार 767 कर दिया गया है। तो वहीं इस खबर के बारे में जानकारी यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड यानी UPPRPB ने दी हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही पता चल पाएगी। बोर्ड ने अभी तक यूपी पुलिस भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं किया है व न ही भर्ती परीक्षा कराने वाली एजेंसी का चयन किया गया है। जैसे ही चयन हो जाएगा। भर्ती से जुड़ी जानकारी प्राप्त हो जाएगी। जनवरी या फरवरी 2023 में UP Police Job Notification आ सकता है. बोर्ड ने फिलहाल डेट को लेकर कोई निश्चित जानकारी नहीं साझा की गई हैं। यदि ये भर्ती आई तो कुल 4 सालो बाद ऐसा होगा।

UP Police Recruitment 2023 Last Date-

यूपी पुलिस के रिक्त पदों पर भर्तियाँ अगले साल यानि 2023 में जारी की जा सकती हैं।

UP Police Recruitment 2023 Post-

UP Police Constable के 34,700 पद हैं और फायरमैन के 885 पद पर रिक्तियाँ जारी की जाएगी।

UP Police Recruitment 2023 Eligibility-

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारो के पास 12वीं पास की डिग्री होनी चाहिए।

UP Police Recruitment 2023 Age Limit-

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

How to apply for UP Police Recruitment 2023-

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन आने के बाद इसकी अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकेंगे।