Sarkari Naukri:यूपीएससी में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) में रिक्त पदों पर आवेदन जारी कर दिया गया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

UPSC Recruitment 2022 Notification-

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी गयी हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी हैं।

UPSC Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 15 दिसंबर 2022

UPSC Recruitment 2022 Post-

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर कुल 43 रिक्तियाँ जारी की गई हैं। जिसमें असिस्टेंट एग्रीकल्चरल मार्केटिंग एडवाइजर के 5 पोस्ट पर वैकेंसी निकाली गई है. सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट के 18, स्पेशलिस्ट ग्रेड III के 4, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 7, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 6 और केमिस्ट 3 पोस्ट हैं।

UPSC Recruitment 2022 Eligibility-

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास नोटिफिकेशन संबंधित जानकारी होनी चाहिए।

How to apply for UPSC Recruitment 2022-

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट समेत अन्य पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022 Selection Process-

इन पदों पर उम्मीदवारो का चयन रिटन टेस्ट व इटरव्यू के आधार पर होगा। सामान्य वर्ग या EWS के उम्मीदवार के 50 नंबर होने अनिवार्य है। इंटरव्यू राउंड के लिए रिटन एग्जाम में 100 में से ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 45 नंबर और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 40 नंबर लाना अनिवार्य हैं।