Sarkari Naukri : यूपीएससी में नौकरी की इच्छा रकने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक सुनहरा मौका हैं क्योकि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा कई रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

UPSC Recruitment 2023 Notification-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च 2023 से शुरू होगी।

UPSC Recruitment 2023 Last Date-

आवेदन की अंतिम तिथि- 13 अप्रैल 2023

UPSC Recruitment 2023 Application Fees-

  • आवेदन शुल्क - 25 रूपए /-
  • अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला के लिए आवेदन शुक्ल- फ्री

UPSC Recruitment 2023 Post-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद पर कुल 69 भर्तियाँ जारी की गई हैं।

  • क्षेत्रीय निदेशक और सहायक आयुक्त के - 1 पद
  • सहायक अयस्क ड्रेसिंग कार्यालय के-- 22 पद
  • असिस्टेंट मिनरल इकोनॉमिस्ट (इंटेलिजेंस) के- 4 पद
  • सहायक खनन अभियंता के - 34 पद
  • युवा ऑफिसर के- 7 पद

UPSC Recruitment 2023 Eligibility-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद पर भर्ती के लिए आवदेन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता नोटिफिकेशन से अनुसार होनी चाहिए।

UPSC Recruitment 2023 Age Limit-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा नोटिफिकेशन से संबंधित होनी चाहिए।

How to apply for UPSC Recruitment 2023-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2023 Selection Process-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद पर उम्मीदवारो का चयन नोटिफिकेशन के अनुसार होगी।

UPSC Recruitment 2023 Salary-

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने असिस्टेंट माइनिंग इंजीनियर, यूथ ऑफिसर और अन्य पद उम्मीदवारो को प्रतिमाह सैलरी नोटिफिकेशन के अनुसार मिलेगा।