UP Sarkari Naukri; उत्तर प्रदेश में मेडिकल विभाग में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ये एक सुनहरा अवसर हो सकता हैं क्योकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (UP NHM Recruitment 2022), उत्तर प्रदेश ने पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर पदों पर आवेदन के लिए अधिसूचना जारी कर दिया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन करने से पहले इसके बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

UP NHM Vacancy 2022 Details-

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, NHM, उत्तर प्रदेश ने पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर पदों पर आवेदन के लिए नोटिफिकेशन ऑउट हो चुका हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकता हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 6 जुलाई 2022 से शुरू हो गया हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए।

UP NHM Recruitment 2022 Last Date-

आवेदन की अंतिम तारीख- 20 जुलाई 2022

UP NHM Recruitment 2022 Post-

यूपी में पब्लिक हेल्थ नर्स ट्यूटर पदो पर कुल 190 पद भरे जाएंगे।

  • ओबीसी के लिए- 52 पद
  • एससी के 40 पद
  • एसटी के - 3 पद
  • ईडब्ल्यूएस के - 19 पद
  • अनारक्षित के- 76 पद

UP NHM Recruitment 2022 Eligibility-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास बीएससी नर्सिंग के साथ लेबर रूम में 3 वर्ष का अनुभव अथवा एमएससी नर्सिंग के साथ लेबर रूम में 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

UP NHM Recruitment 2022 Age Limit-

यूपी एनएचएम के पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा सरकारी मापदंडो के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

How to apply UP NHM Recruitment 2022-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UP NHM Recruitment 2022 Selection Process-

आवेदन किए हुए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वैकेंसी से 3 गुना उम्मीदवारों की वेट लिस्ट बनाई जाएगी उसी के आधार पर उम्मीदवारो का चयन होगा।

UP NHM Recruitment 2022 Salary-

उम्मीदवारो का चयन होने के बाद इन पदों पर प्रतिमाह 35000 रूपये सैलरी दी जाएगी।