UP Panchayatiraj Recruitment 2022; उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग द्वारा जल्द ही पंचायत सहायक सह- डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले इन पदों से संबंधित सारी जानकारी प्राप्त कर ले। जैसे- योग्यता, आवेदन कैसे करे, आयु सीमा व अन्य जानकारी

UP Panchayatiraj Recruitment 2022 Details-

उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत सहायक सह-डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर जल्द ही भर्ती से संबंधित अधिसूचना जारी किया जाएगा। ग्राम पंचायत द्वारा में 2783 पदों पर भर्तियां आने वाली हैं। आवेदन से संबंधित जानकारी के लिए आप इसकी ऑफिशियल वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर भी पता कर सकते हैं। इन पदों पर इंटर पास अभ्यार्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

UP Panchayatiraj Recruitment 2022 Eligibility-

इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यार्थियों के पास भारत में किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से इंटर की डिग्री होनी चाहिए। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह हैं, कि इन पदों पर वहीं लोग आवेदन कर सकते हैं, जो उस ग्राम के हो,जहाँ पर भर्ती निकाली जायेगी।

UP Panchayatiraj Recruitment 2022 Selection Process-

इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यार्थियों को जैसे ही अधिसूचना जारी हो आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और इसे भरना होगा। आवेदन पत्र भरने के बाद उन्हें संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय / विकास खंड कार्यालय / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से या पंजीकृत डाक के माध्यम से ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से जमा करना अनिवार्य होगा।

UP Panchayatiraj Recruitment 2022 Age Limit-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारो की कम से कम 18 साल आयु सीमा व ज्यादा से ज्यादा 40 वर्ष आयु सीमा होनी चाहिए। इससे अधिक उम्र के लोगो का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।

आवेदन से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक करे।