Sarkari Naukri: यूपी पुलिस में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारो के लिए ये एक गोल्डन चांस हैं क्योकि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांस्टेबल व एसआई के बाद अब कंप्यूटर ऑपरेटर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन से पूर्व इसके बारे मे पूर्ण जानकारी प्राप्त कर ले।

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Notification-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत्ति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया हैं। इन पदों पर नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। पहले आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी थी लेकिन बाद में बढ़ा दी गई थी। आज आवेदन की अंतिम तिथि

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Last Date-

  • आवेदन की अंतिम तिथि- 31 जनवरी 2024
  • आवेदन में सुधार- 1 से 2 फरवरी 2024

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Application Fees-

आवेदन शुल्क- 400 रूपए/-

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Post-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत्ति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामर के रिक्त पदों पर कुल 985 भर्ती जारी की गई हैं। कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 930 पदों पर तथा प्रोग्रामर ग्रेड-2 के 55 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Eligibility-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत्ति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास योग्यता हर एक पद पर अलग-अलग होनी चाहिए।

  • कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के पद पर आवेद4न के लिए- भौतिक शास्त्र व गणित विषय के साथ 12वीं पास तथा कंप्यूटर में ओ लेवल की परीक्षा पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा O Level और कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा होल्डर भी आवेदन कर सकते हैं।
  • कंप्यूटर प्रोग्रामर के पदों पर आवेदन करने के लिए- स्नातक और कंप्यूटर में ए लेवल की परीक्षा पास होने अनिवार्य है।

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Age Limit-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत्ति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 18 से 28 साल तक होना चाहिए।

How to apply for UP Police Computer Operators Recruitment 2023-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत्ति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामर के रिक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले आवेदन पत्र भरकर जमा कर दे।

UP Police Computer Operators Recruitment 2023 Selection Process-

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत्ति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ कंप्यूटर ऑपरेटर व प्रोग्रामर के रिक्त पदों पर उम्मीदवारो का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर होगा।