Sarkari Naukri: यूपी में जल्द बम्पर भर्ती जारी होने वाली हैं। प्रदेश में अटल आवासीय स्कूलों में जल्द ही हजारों पदों के लिए वैकेंसी निकलने वाली है। इन भर्तियों में से 810 भर्तियां स्थाई तौर पर होंगी. Principal, प्रशासनिक ऑफिसर और टीचरों के पद पर भर्तियाँ जारी होने वाला हैं।

यूपी में जल्द निकलने वाली हैं टीचर के पदों पर भर्तियाँ-

राज्य सरकार नवोदय स्कूलों की तर्ज पर प्रदेश के हर मंडल में अटल आवासीय स्कूल खोलने जा रही है। इनमें से अधिकांश स्कूलों निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. इन स्कूलों में श्रम विभाग के रजिस्टर्ड बच्चों को फ्री में पढ़ाया जाएगा। इन स्कूलो में पढ़ाए जाने के लिए टीचर की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सरकार द्वारा जल्द ही टीचर व अन्य पदों पर रिक्तियाँ जारी की गयी हैं। यूपी के 18 मंडलों में खोले जाने वाले इन अटल आवासीय स्कूलों में से हर स्कूल में 45 पदों पर स्थाई नियुक्तियां होंगी। इनमें एक प्रिंसिपल,1 प्रशासनिक अधिकारी, 16 प्रवक्ता (पीजीटी) और 27 सहायक अध्यापक (टीजीटी) के पद शामिल हैं। इसमें कुल 18 स्कूल खोल जा रहे हैं, इसके लिहाज से 810 पदों पर स्थाई भर्ती जारी की जाएगी।

इसके अलावा इन पदों पर होगी भर्तियाँ-

प्रत्येक स्कूल में आउटसोर्सिंग के जरिए स्टाफ की तैनाती होगी। इनमें स्टाफ नर्स, सहायक लेखाकार, लिपिक ग्रेड-1, लिपिक ग्रेड-2, मैस मैनेजर, स्टोर कीपर, प्रयोगशाला सहायक, कंपाउंडर सहित अन्य कर्मचारी शामिल है। इन पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए यूपी भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड से अलग से रिकमेंडेशन सहित प्रस्ताव मांगा गया हैं। इसके साथ ही साथ अन्य पदों पर भी जल्द ही रिक्तियाँ जारी की जा सकती हैं।