BSSTET 2023 Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने राज्य विशेष स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (BSSTET) 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया रजिस्टर्ड उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाकर आवेदन संख्या आदि दर्ज कर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते है। शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन राज्य भर में निर्धारित केंद्रों पर 23 व 24 फरवरी 2024 को किया जाएगा।

एग्जाम एक ही शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा। बिहार विशेष स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा का समय 2 घंटे 30 मिनट का होगा। इस पात्रता परीक्षा के माध्यम से बीएसईबी कुल 7,279 खाली पदों को भरेगा। इनमें 5,534 पद कक्षा 1 से 5वीं तक के प्रशिक्षित विशेष शिक्षकों के लिए और 1,745 पद कक्षा 6 से 8वीं तक के शिक्षकों के लिए है।

ऐसे करे BSSTET 2023 Admit Card डाउनलोड-

  • बीएसईबी की एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाएं।
  • होमपेज ओपन होने पर दिए गए बीएसएसटीईटी 2023 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • फिर बीएसएसटीईटी 2023 परीक्षा का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अंत हॉल टिकट की जांचें और डाउनलोड करें।

एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक-

यदि किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है, तो वह हेल्पलाइन नंबर 011-3450941 पर संपर्क कर सकते हैं या [email protected] पर ईमेल भेज सकते हैं। जिसके बाद एग्जाम हाॅल में बिना परीक्षा प्रवेश पत्र के किसी भी अभ्यर्थी को एंट्री नहीं दी जाएगी।

क्या है परीक्षा पैटर्न-

इस परीक्षा में परीक्षा में दो पेपर होंगे। पेपर 1 कक्षा 1 से 5वीं तक विशेष स्कूल शिक्षक बनने की पात्रता के लिए और पेपर 2 कक्षा 6 से 8वीं तक के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके बाद एग्जाम कुल 150 नंबरों का होगा और कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। तो वहीं , परीक्षा संबंधी अधिक जानकरी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।