AIBE 18 Exam 2024: ऑल इंडिया बार एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद हो गई हैं व अब एग्जाम का इंतजार किया जा रहा हैं। बार काउंसिल ऑफ इंडिय की ओर से इस साल 18वीं परीक्षा का आयोजन किया जा रहे हैं। यह परीक्षा वकालत के क्षेत्र में लाइसेंस पाने के लिए आयोजित किया जाता हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार तैयार हो जाए। AIBE 18 परीक्षा का आयोजन 29 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा। ऑल इंडिया बार एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार यहाँ एग्जाम की तैयारी के लिए आवश्यक टिप्स देख सकते हैं।

एग्जाम टिप्स-

ऑल इंडिया बार एग्जाम के लिए लाखों की संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं। इस परीक्षा में खुद का स्कोर बेहतर करने के लिए सबसे ज्यादा आवश्यक हैं कि आप एग्जाम पैटर्न को अच्छे से समझ ले। बार काउंसिल ऑफ इंडिया की अधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर एग्जाम से जु़ड़ा नोटिस जारी किया गया हैं।

नेशनल लेवल की इस परीक्षा को क्रैक करने के लिए एग्जाम सिलेबस को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़े। एग्जाम सिलेबस के आधार पर तैयारी करने वाले अच्छा स्कोर प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपको कोई भी टॉफिक छुटेगा। नहीं व तैयारी भी अच्छे से होगी।

: एआईबीई की तैयारी के लिए कई निःशुल्क संसाधन उपलब्ध हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप परीक्षा के लिए पर्याप्त रूप से तैयार हैं या नहीं, सही अध्ययन सामग्री का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। तैयारी में मदद के लिए किताबें, ऑनलाइन पाठ्यक्रम, अभ्यास परीक्षण और अन्य संसाधन उपलब्ध हैं।

बता दे कि इस परीक्षा के लिए प्रोपर तैयारी करने के लिए रोज नोट्स अवश्य बनाए। इससे परीक्षा से ठीक पहले आपके पास खुद का बनाया हुए एक स्टडी मैटेरियल तैयार होगा। ये आपको रिवीजन करने में काफी मद्द् करेगा।