JEE Main Session 2 Exam : देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए होने वाली जेईई परीक्षा इस साल दो सेशन में आयोजित की जाएगी। पहले सेशन की परीक्षा जनवरी महीने में हो चुकी हैं। तो वहीं दूसरे सेशन की परीक्षाओं का आयोजन 06 अप्रैल 2023 से शुरू हो जाएंगी। इस साल दूसरे सेशन की परीक्षा से पहले JEE Main Exam City Slip जारी होने वाले हैं। ऐसे में अभ्यार्थी इसकी अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर सिटी स्लिप से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कब होगी JEE Main Session 2 Exam -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जेईई मेन्स सेशन 2 परीक्षा का आयोजन 06 अप्रैल, 08 अप्रैल, 10 अप्रैल, 11 अप्रैल और 12 अप्रैल 2023 को कराया जाएगा। तो वहीं 13 अप्रैल 2023 से लेकर 15 अप्रैल 2023 की तारीख को रिजर्व करके रखा गया हैं। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई मेन्स सेशन 2 के एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के नाम, माता-पिता का नाम, परक्षा की तारीख, एग्जाम सेंटर का पता. फोटो और सिग्नेचर होगा। इन डिटेल्स को चेक करने के बाद ही एडमिट कार्ड प्रिंट लेकर एग्जाम सेंटर पर जाएं। ज्यादा से ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करे।

कैसे करे JEE Main Session 2 City Slip Check -

  • उम्मीदवार सबसे पहले इसकी अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन हो जाने के बाद उम्मीदवार वहाँ दिए लिंक Latest News पर क्लिक करे।
  • फिर लिंक ओपन होने के बाद वहाँ JEE Main Session 2 City Slip पर क्लिक करे।
  • जिसके बाद उम्मीदवार वहाँ लॉगिन डिटेल्स फील कर दे।
  • जिसके बाद JEE Main Session 2 City Slip स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अंत में इसे डाउनलोड कर उम्मीदवार इसका प्रिंट ऑउट निकाल ले।