CTET Exam 2024 Admit Card: सीबीएसई (CBSE) की तरफ से सीटीईटी 2024 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड जारी होते ही इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार मांगी गई डिटेल दर्ज करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। पहली दो शिफ्ट में होगी। पहली दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट का एग्जाम सुबह 9.30 बजे से 12 बजे तक व दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) का आयोजन 21 जनवरी 2024 को निर्धारित एग्जाम सेंटर्स पर किया जाना है। एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदनकर्ताओं के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) का तरफ से अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा।।

एडमिट कार्ड जारी होते ही इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए बात दे कि सीटीईटी एग्जाम 2024 देशभर के 135 शहरों में निर्धारित केंद्रों पर दो शिफ्ट में संपन्न करवाया जाएगा।

कब जारी होगा एडमिड कार्ड-

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2024) का आयोजन 21 दिसंबर को किया जाएगा। जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से सीबीएसई की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा।