DSSSB Exams 2024 Schedule: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने डीएसएसएसबी की साल की बहुत-सी बड़ी भर्ती परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। कौन-सा एग्जाम किस तारीख पर होगा। ये डीएसएसएसबी की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता हैं। ऐसा करने के लिए दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट – dsssb.delhi.gov.in. पर जाकर यहाँ से परीक्षा तारीखों से लेकर उनकी टाइमिंग तक सब चेक किया जा सकता हैं।

TGT & PGT Exam Date 2024-

डीएसएसएसबी ने जो बहुत-सी परीक्षा तारीखें जारी की हैं। उनमें टीजीटी व पीजीटी पद के एग्जाम भी शामिल हैं। इसके अनुसार टीजीटी व पीजीटी परीक्षाओं का आयोजन 7 व 13 फरवरी 2024 के दिन किया जाएगा। इन तारीखों के अनुसार से उम्मीदवार आगे के लिए प्लानिंग कर सकते हैं।

किस दिन होगी परीक्षा-

डीएसएसएसबी के शेड्यूल के अनुसार एग्जाम 6, 7, 8, 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी 2024 के दिन आयोजित होंगे। जैसे लेबोरेट्री असिस्टेंट, क्राफ्ट इंस्ट्रक्चर- बेसिक कॉस्मोलॉजी परीक्षा का आयोजन 6 फरवरी के दिन किया जाएगा।

क्राफ्ट इंस्ट्रक्चर- फिटर परीक्षा 7 फरवरी के दिन आयोजित की जाएगी। इसी दिन टीजीटी एग्जाम भी लिया जाएगा। इसी तरह असिस्टेंट ग्रेड-3 परीक्षा 14 फरवरी के दिन आयोजित होगी। साइंटिफिक असिस्टेंट, क्राफ्ट इंस्ट्रक्चर ड्रॉट्समैन परीक्षा 15 फरवरी के दिन ली जाएगी।

एडमिट कार्ड के लिए अभी उम्मीदवारों को इंतजार करना होगा। इसी से उन्हें एग्जाम सेंटर व परीक्षा टाइमिंग आदि की जानकारी मिलेगी। इसके लिए व इन भर्ती परीक्षाओं से जुड़ी दूसरी जानकारियां पाने के लिए समय-समय पर डीएसएसएसबी की अधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

आवश्यक तारीखे-

इनमें से ज्यादातर एग्जाम्स के लिए आवेदन आज यानि 9 जनवरी से शुरू हुए हैं व लास्ट डेट 7 फरवरी हैं। हालांकि इसमें बदलाव संभव हैं इसलिए हर पद का नोटिस अलग से चेक कर ले। किसी प्रकार की समस्या होने पर इस हेल्पडेस्क नंबर पर भी बात की जा सकती हैं-011-22370309.