UPSC CSE 2023 Interview: यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए अब इंटरव्यू देने का समय हैं। जिन उम्मीदवारो का सेलेक्शन इंटरव्यू के लिए हुआ हैं। उन्हें बेसब्री से इंटरव्यू की तारीखो का इंतजार हैं। जो अब पूरा हो गया हैं। कमीशन ने साफ कर दिया हैं कि सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू का आयोजन 2 जनवरी से 16 फरवरी 2024 के बीच किया जाएगा।

इतने उम्मीदवारो का होगा इंटरव्यू-

बता दे कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू राउंड के लिए कुल 1026 उम्मीदवारो का सेलेक्शन हुआ हैं। यदि इंटरव्यू टाइमिंग की बात करें तो फोरनून सेशन के लिए ये सुबह 9 बजे से आयोजित किया जाएगा व आफ्टरनून सेशन के लिए दोपहर 1 बजे से होगा।

मिलेगा ट्रैवल एक्सपेंस-

इंटरव्यू में शामिल होने वाले उम्मीदवार जाने ले कि साक्षात्कार में शामिल होने के लिए उन्हें ट्रैवल एक्सपेंस दिया जाएगा। हालांकि इसमें एक शर्त ये भी हैं कि ये किराया सेकेंड/ स्लीपर क्लास ट्रेन फेयर का दिया जाएगा। यदि आप इससे ऊपर के डिब्बे में सफर करते हैं या फ्लाइट से सफर करते हैं तो बाकी का बैलेस आपको खुद से खर्च करना होगा।

ऐसे डाउनलोड करे पूरा शेड्यूल-

  • यूपीएससी सीएसई इंटरव्यू राउंड का पूरा शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाए।
  • होमपेज ओपन होने के बाद वहाँ दिए लिंक UPSC Civil Services 2023 Interview Schedule. पर क्लिक करे।
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुल जाएगा।
  • इस पेज पर आपको पीडीएफ फाइल दिखेगी जिस पर उम्मीदवार इंटरव्यू की तारीखें डिटेल में चेक कर सकते हैं।
  • अब इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट ऑउट निकाल ले।