Dawood Ibrahim News: भारत के मोस्ट वांटेड क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हैं। कई रिपोर्ट्स में तो इब्राहिम की मौत हो जानेक की भी बात कही जा रही हैं। हालांकि इस बात की अभी कोई पुष्टि नहीं है, बताया जा रहा हैं कि मोस्ट वांटेड क्रिमिनल दाऊद इब्राहिम काफी दिनों से स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से जूझ रहा हैं। आज हम आपको बताते हैं कि दाऊद इब्राहिम ने ऐसा क्या किया था। जिसके चलते वह भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक क्रिमिनल की लिस्ट में शामिल किया जाता हैं।


आतंकवादियों ने भारत को कई जख्म दिए हैं। अलग-अलग संगठनों ने कई बार देश को दहलाने की साजिश रची हैं। ऐसी ही कई साजिश भारत के खिलाफ दाऊद इब्राहिम ने भी की थी। बता दे कि साल 1993 में मुंबई में हुए बम विस्फोटों का मास्टरमाइंड दाऊद को कहा जाता हैं। इस दौरान 250 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। तभी से दाऊद को भारत का मोस्ट वांटेड आतंकवादी कहा जाता हैं। हमले के बाद कहा जाता हैं कि दाऊद पाकिस्तान भाग गया था व वह तब से वहीं रहता हैं। लेकिन पाकिस्तान दाऊद के वहाँ होने की बात को लगातार नकाराता रहा हैं।


पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दाऊद इब्राहिम कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहा हैं हालहि में खबर सामने आई थी कि दाऊद गैंग्रीन की समस्या से जूझ रहा हैं। जिसकी वजह से उसे कराची के एक अस्पताल में आना पड़ा व वहाँ उसके पैर की कुछ उंगलियों को भी काटा गया लेकिन अधिकारिक रूप से इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता हैं।