University Of Sheffield Scholarship 2023: इंटरनेशनल स्कॉलरशिप की तलाश में हैं, तो यूनाइटेड किंग्डम की इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। शेफील्ड विश्वविद्यालय ने ये स्कॉलरशिप निकाली हैं व ये पोस्ट ग्रेजुएट मेरिट स्कॉलरशिप देगी और ये आवेदन इसी के लिए आमंत्रित किया गया हैं। इस स्कॉलरशिप के तहत इंटरनेशनल छात्रों को पांच लाख रूपए दिया जाएगा। ये उनके द्वारा चुने गए पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम की ट्यूशन फीस के रूप दिया जाएगा। जो कि कोर्स सितंबर 2024 से शुरू होगा।

योग्यता क्या हैं-

इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक हैं कि उम्मीदवारो को शेफील्ड विश्वविद्यालय में फुल टाइम कोर्स करने का ऑफर मिला हैं। ये प्रोग्राम साल 2024 की सर्दियों में शुरू हो रहा हैं। वो मास्टर प्रोग्राम जो शेफील्ड यूनिवर्सिटी व दूसरी यूनिवर्सिटी के बीच साझा किया जा रहा हैं। उनके छात्र पात्र नहीं हैं। ये आवश्यक हैं कि रेग्लयूर कोर्स हो ना कि डिस्टेंस लर्निंग जैसा कुछ साथ ही पूरा पढ़ाई विद्यार्थी द्वारा सेल्फ फंडेड होनी चाहिए। जिसमें ओवरसीज ट्यूशन फीस भी शामिल हैं।

इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कुछ दिनों में शुरू हो जाएंगा क्योकि शुरूात ऑटम 2023 से ही होनी हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 मई 2024 हैं। इन स्कॉलरशिप के परिणाम 10 जून 2024 के दिन जारी किया जाएगा। अगर आपको स्कॉलरशिप दे दी जाती हैं, तो आपको एक तय तारीख तक इसके बारे में यूनिवर्सिटी को सूचित किया जाएगा। इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने के लिए या इसके बारे में डिटेल या आगे का अपडेट पता करने के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए शेफील्ड विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट – sheffield.ac.uk. पर जाए।