Education News; सरकार ने गर्मी को देखते हुए स्कूलो को जारी किऐ आदेश कहा जल्द खोले व जल्द करे बंद स्कूल, ताकि बच्चो को ना करना पड़े किसी प्रकार की परेशानी का सामना, सरकार द्वारा दिए गये इन आदेशो से मिल सकती हैं बच्चो को कुछ राहत

सरकार ने स्कूलो को जल्द खोलने व बंद करने के दिए आदेश-

नई दिल्ली; भीषण गर्मी व तेज लू के कारण इस समय बच्चो से लेकर बड़ो तक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। लेकिन गर्मी का ज्यादा असर बच्चो पर देखा जा रहा है, अस्पतालो से लेकर छोटे-छोटे क्लिनिक पर मरीजो की लाइन लगी हुई मिल रही हैं। क्योकि गर्मी की वजह से डिहाइड्रेशन व डायरिया के केस दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इन सबको को मद्दे नजर रखते हुए सरकार ने स्कूली बच्चो को बड़ी राहत देते हुए स्कूलो से कहा हैं कि वे सुबह जल्दी स्कूल खोले व दोपहर को जल्दी बंद कर दे।

बच्चो को ड्रेस कोर्ड की अनिवार्यता से राहत-

तापमान आये दिन बढ़ता जा रहा हैं, जिसको देखते हुए सरकार ने बच्चो को ड्रेस कोड की अनिवार्यता से राहत देने का भी सुझाव स्कूलो को दिया हैं। जिसमें उन्हे टाई व लेदर के शूज में आने की बाध्यता से छूट मिली हैं। बच्चो को टाई व लेदर के शूज की जगह आरामदायक कपड़े व स्पोर्टस शूज पहनकर स्कूल आने का सुझाव दिया गया हैं।

पेरेंट्स को भी दिया आदेश-

स्कूली बच्चो के लिए जारी की गयी गाइडलाइन में मिनिस्ट्री ने बच्चो के माता-पिता को भी सुझाव दिया हैं, कि वो अपने बच्चो को बस,वैन या अन्य किसी साधन से भेजने की जगह उन्हें स्कूल लाने व ले जाने की जिम्मेदारी खुद ले। इसके साथ-साथ बच्चो में पानी की कमी ना हो इस बात का भी ध्यान रखते हुए बच्चो के साथ पानी की बोतल व ताजा खाना देने का सुझाव दिया हैं। और अध्यापको को भी इस बात का ध्यान देने को कहा हैं।